30 Reasons Why People Fail In Network Marketing

 WHY DO  PEOPLE FAILS IN NETWORK MARKETING.

नेटवर्क मार्केटिंग के बारे में बात यह है कि यदि आप इसके साथ चिपके रहते हैं और कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप अनंत राशि कमा सकते हैं। लेकिन, अगर आप बहुत से लोगों की तरह हैं, तो एक अच्छा मौका है कि आप हतोत्साहित हो जाएंगे और नौकरी छोड़ देंगे।
बहुत से लोग नेटवर्क मार्केटिंग में असफल क्यों होते हैं? ऐसे कई कारण हैं कि वे असफल हो जाते हैं और मैं यह बताने जा रहा हूं कि लोगों को क्या देखना चाहिए, ताकि उनके साथ ऐसा न हो।
The thing about network marketing, is that if you stick with it and work hard, you can make an infinite amount of money. But, if you are like a lot of people, there's a good chance you'll get discouraged and quit.
Why do many people fail in network marketing? There are many reasons why they fail and I'm going to point out exactly what people should look for, so that doesn't happen to them.

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30 Reasons Why People Fail In Network Marketing.

30 कारण क्यों लोग नेटवर्क मार्केटिंग में असफल हो जाते हैं


1)  विश्वास नहीं होता - अपने आप पर और कंपनी पर

2)सबकी Negative बातें सुनते हैं और उनकी बातों में जल्दी आ जातें हैं |

3)शर्म आती हैं कैसे बताएं plan के बारे में

4)कोई बोल देगा अगर सफल नहीं हुये तो लोग क्या कहेंगे |

5) लगातार काम नहीं करते बिना कुछ किए पैसा कमाने की सोचते हैं |

30 कारण क्यों लोग नेटवर्क मार्केटिंग में असफल हो जाते हैं | 



1. उनका मार्गदर्शन करने में मदद करने के लिए उनके पास कोई संरक्षक नहीं है।

2. उनमें से कई अपने काम पर केंद्रित नहीं रहते हैं।

3. वे अन्य चीजों से विचलित होते हैं और विचलित होते हैं।

4. वे कोई भी कार्रवाई करने से पहले सब कुछ सीखने की कोशिश करते हैं (जब मैंने शुरुआत की तो मैं इसका दोषी था)।

5. वे आय उत्पादक गतिविधियाँ नहीं करते हैं।

6. बहुत सारे नेटवर्क विपणक पर्याप्त नहीं हैं।

7. वे सभी जगह अपने सहबद्ध लिंक को स्पैम करते हैं।

8. वे कड़ी मेहनत से सभी को बेचने की कोशिश करते हैं।

9. वे अपनी संभावनाओं के साथ संबंध नहीं बनाते हैं।

10. वे पहले अपने अवसर को पिच करने की कोशिश करते हैं।

11. उनमें से बहुत से एक ईमेल सूची (बड़ी गलती) का निर्माण नहीं करते हैं।

12. वे संभावनाओं को प्रभावित करते हुए खुद को नेता के रूप में स्थान नहीं देते हैं।

13. वे बिक्री के लिए बेताब हैं (लोग इसके माध्यम से सही देखते हैं)।

14. उनमें से बहुत से सभी के बजाय विपणन रणनीतियों के एक जोड़े को माहिर करने पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं (सभी ट्रेडों का एक जैक कोई नहीं का मालिक है)।

15. वे निम्नलिखित सोशल मीडिया का निर्माण नहीं करते हैं।

16. वे केवल एक विपणन रणनीति पर भरोसा करते हैं (यदि आप इसे दूर ले जाते हैं तो आप क्या करेंगे?)।

17. वे टीम की घटनाओं और बैठकों में शामिल नहीं होते हैं।

18. बहुत सारे विपणक व्यक्तिगत विकास नहीं करते हैं (यदि आप स्वयं काम नहीं करते हैं तो आप प्रतियोगिता से आगे नहीं रह सकते हैं)।

19. वे एक लेजर लक्षित बाजार पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं।

20. वे बिना जाने-समझे भुगतान किए गए विज्ञापनों पर अनायास पैसा फेंक देते हैं।

21. वे दीर्घकालिक लीड जनरेशन के लिए किसी भी प्रकार की सामग्री नहीं करते हैं (मार्केटर्स को स्थायी दीर्घकालिक संपत्ति के लिए वीडियो, सोशल मीडिया सामग्री, ब्लॉग इत्यादि करने की आवश्यकता होती है जो हमेशा के लिए लीड इकट्ठा करते हैं)।

22. वे परीक्षण नहीं करते हैं कि वे ट्रैफ़िक बनाने के लिए क्या उपयोग कर रहे हैं, लीड इकट्ठा करते हैं और बिक्री को परिवर्तित करते हैं।

23. बहुत सारे विपणक अपने विपणन अभियानों पर सांख्यिकी और विश्लेषण पर भी ध्यान नहीं देते हैं।

24. वे विपणन और व्यावसायिक भवन में लगातार प्रशिक्षण और पाठ्यक्रम नहीं करते हैं।

25. वे वास्तव में अपनी टीम को बेहतर व्यवसाय के स्वामी बनने में मदद नहीं करते हैं (यदि आप अपनी टीम को बेहतर बनने में मदद नहीं करते हैं, तो आपकी प्रतिधारण दर बेकार हो जाएगी और आपका पतन कभी भी बढ़ेगा या आपको कुछ भी भुगतान नहीं करेगा)।

26. विपणक अपनी विफलता के लिए बाहरी कारकों को जिम्मेदार ठहरा सकते हैं (आपको इस तथ्य को स्वीकार करना होगा कि आपकी सफलता आप पर निर्भर है)।

27. नेटवर्क विपणक चीजों को अधिक जटिल करते हैं।

28. जब वे कुछ काम करते हैं, तो वे अपने व्यवसाय को बढ़ाते नहीं हैं।

29. उनके पास नेटवर्क मार्केटिंग के लिए अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए (आपके पास मुख्य कारण क्या है?) नहीं है।

30. उनके पास एक स्पष्ट दृष्टि नहीं है और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने की योजना है।

मैं और अधिक कारण बता सकता हूं कि नेटवर्क विपणक असफल क्यों होते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि ये 30 युक्तियां आपको बिंदु प्राप्त करने और आपके व्यवसाय में आपके दृष्टिकोण में कुछ अच्छा समायोजन करने में मदद करेंगी।

एक और स्पष्ट कारण यह है कि आपके पास एक अच्छी कंपनी, उत्पाद, स्वामित्व और कंप्यूटर प्लान होना आवश्यक है या आप कम पैसे कमाने के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं। वे 30 कारण आपके लिए हैं, आप एक सभ्य कंपनी में हैं।


नेटवर्क मार्केटिंग में लोगों की विफलता का निष्कर्ष |

लोग कई कारणों से नेटवर्क मार्केटिंग में असफल हो जाते हैं, लेकिन यदि आप इस चेकलिस्ट से गुजरते हैं, तो अपने आप से ईमानदार रहें, और इस बात से अवगत रहें कि आपको सफलता से क्या रखा है, आप इसे ठीक कर पाएंगे। आशा है ये मदद करेगा!

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मैं आप लोगों से सवाल पूछता हूँ ?
👉🏼नौकरी करने वाला,
👉दूध बेचने वाला,
👉🏼अख़बार वाला,
👉Student,
👉🏼Artist,
👉🏼डॉक्टर...
ये सब अगर सप्ताह में 1 बार या महीने में 1 बार अपना काम करेंगे तो क्या चलेगा?*
👉 जवाब अगर नहीं है तो आपका कैसे चलेगा👈

6) दो लोगों की बात सुनकर काम बंद कर देते हैं, और लड़ने लग जाते हैं जैसे करोड़ो डूब गए हो?

ये नहीं देखते..
👉🏻फर्नीचर के शोरूम वाला...
👉🏻रेस्टोरेन्ट वाला...
👉🏻कपड़े के शोरूम वाला...
👉🏻ब्यूटी पार्लर वाला..
लाखों रुपए लगाता है*
फिर भी बिज़नेस पहले दिन से शुरू नहीं होता*

वो कम से कम 2 से 3 साल अपने बिज़नेस को देते हैं बाद में वो किसी फैसले पे आते हैं
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*वकील, डॉक्टर, कलाकार          5 से 6 साल पढ़ाई करते हैं..              तब जाके सफल होते हैं                फिर भी जीवन भर पढ़ते रहते है.*
👉👉👉👇 POSITIVE रहो👈👈

पूरे जोश के साथ काम करो धीरज रखो

*सबसे महत्वपूर्ण, आप अपने आप में देखो, अपनी गलतियाँ ढूंढो, अपने आप में सुधार लाओ, सफलता आपके कदम चूमेंगी।।*

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KAPIL KUMAR
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